फैनी तूफान का असर: सतना जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हुई भीषण बारिश, बस स्टैंड में हुआ जल भराव

0
152

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिला सहित विंध्य क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर के बाद फैनी तूफान का असर साफ तौर पर देखा गया। 3 बजे के बाद पहले धूप फिर छांव और 4 बजे के बाद अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश का ये सिलसिला सतना शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 1 से 2 घंटे तक चला। शहर में तो नगर निगम के दावों की बारिश ने पोल ही खोल दी। बस स्टैंड समेत कई निचली बस्तियों में जल भराव हुआ है। पूरे शहर की नालियां चोक हो गई है।

जिन जगहों पर अमृत जल योजना और सीवर योजना की पाइप लाइन डाली गई है। वहां सब लोग फिसल-फिसल कर गिर रहे है। मिट्टी की खुदाई के कारण चलना दूभर हो गया है। आंधी-तूफान के साथ अचानक आई बारिश से कई जगह पेड़-पौधों के गिरने की खबर भी आ रही है।

किसानों के खेतों पर खुले में रखी गेहूं की फसल पूरी तरीके से नष्ट हो गई है। वहीं सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं के खरीदी केन्द्रों पर हुआ है। कहते है हजारों क्विंटल गेहूं के बारदाने पानी में फीग गए है। करोड़ों का नुकसान सीधे तौर पर शासन-प्रशासन को भी हुआ है।

पहले से थी बारिश की आशंका
मौसम विशेषज्ञों ने पहले ही आशंका जताई थी कि 48 घंटों में होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, सतना, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here